देश

Published: Sep 21, 2022 07:01 PM IST

Amanatullah Khan NewsAAP विधायक अमानतुल्लाह खान को अदालत से बड़ा झटका, 5 दिन की ACB रिमांड पर भेजे गए

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: AAP MLA Amanatullah Khan/ Twitter

नई दिल्ली: दिल्ली वक्फ बोर्ड में अनियमितता के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को अदालत से राहत नहीं मिली है। बुधवार को अदालत ने उनकी हिरासत पांच दिन के लिए  बढ़ा दी है। सीबीआई के स्पेशल जज विकास ढुल ने आप विधायक की पांच दिन की रिमांड बढ़ाई है। एसीबी ने अदालत से अमानतुल्लाह खान की 10 दिनों की रिमांड की मांग की थी। 

बता दें कि,वक्फ बोर्ड में कथित अनियमितिताओं और भ्रष्टाचार के आरोप में 16 सितंबर को पुलिस ने AAP विधायक को हिरासत में लिया था।

आज सुनवाई के दौरान एसीबी अदालत से कहा कि, हिरासत के 2 दिन तो उनके इलाज में ही बीत गए। उत्तराखंड में जो संपत्ति बनाई गई है उस पर भी पूछताछ करनी है। एसीबी ने कहा कि, कुछ पैसा देश से बाहर भी भेजा गया है। उन्होंने कहा, ऐसी कई डायरी हैं जिसमे पैसों के लेनदेन के बारे में कहा गया है। यह नहीं कह सकते है अमानतुल्लाह लड्डन को नहीं जानते हैं।

एसीबी ने अदालत में कहा कि, ‘लड्डन को गिरफ़्तार किया जा चुका है वह कल तक दिल्ली आ जाएगा।’ एसीबी ने आगे कहा, ‘हमारे पास सबूत है कि किस तरह से एक स्कूल को दुकानो में तब्दील कर दिया गया और पैसा बनाया गया।’ ACB ने कोर्ट से कहा कि, ‘हो सकता है हम जिनके नाम ले रहे है वह गलत हों… तथ्य पेश कर रहे हैं.. वह गलत हो लेकिन जब तक जांच नहीं होगी तब तक कुछ भी सामने नहीं आएगा।’

वहीं, अदालत में अमनातुल्लाह खान के वकील ने कहा कि, इस मामले में एक आरोपी हामिद अली को साकेत कोर्ट ने जमानत दे दी है, ACB कोर्ट को यह क्यों नहीं बता रही है। तो दूसरी तरफ एसीबी ने कोर्ट में दावा किया कि, कुछ पैसे बाहर भेजे गए हैं। एसीबी ने कहा कि दुबई में वहाँ कोई जीशान हैदर नाम का शख्स है जिसे करोड़ो रुपये भेजे गए। दावा किया गया कि कुछ पैसा एक राजनीतिक पार्टी को गया, जिससे पोस्टर और पैम्फ्लेट बनाए गए।