देश

Published: Aug 04, 2023 11:32 PM IST

BhilwaraBJP ने भीलवाड़ा भट्टी हत्याकांड की जांच के लिए बनाई चार महिला सांसदों की कमेटी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली. राजस्थान (Rajasthan) के भीलवाड़ा (Bhilwara) में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद उसके शरीर को कोयला बनाने वाली भट्टी में डालने की घटना से राज्य भर में रोष है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शुक्रवार को इस मामले की जांच के लिए अपनी महिला सांसदों की चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। कमेटी घटनास्थल का दौरा करेगी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को एक रिपोर्ट सौंपेगी।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी पत्र में कहा गया, “भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राजस्थान के भीलवाड़ा में नाबालिग लड़की का अपहरण, सामूहिक बलात्कार एवं भट्टी में जलाकर हत्या करने की घटना की तीव्र भर्त्सना की है।”

पत्र में कहा गया, “राज्य में इस जघन्य हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया है तथा राजस्थान राज्य में विशेषकर महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार एवं अपराध पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस घटना की जांच के लिए पार्टी की महिला सांसदों की एक जांच समिति का गठन किया है।”

कमेटी में सांसद सरोज पांडे, रेखा वर्मा, कांता कर्दम और लॉकेट चटर्जी शामिल है। कमेटी की संयोजक सांसद सरोज पांडे हैं। यह जांच कमेटी शीघ्र ही घटनास्थल का दौरा करेगी और घटना की रिपोर्ट जेपी नड्डा को सौंपेगी।