देश

Published: Mar 11, 2023 01:55 PM IST

BJP Protestराजस्थान: BJP का विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने लिया नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PHOTO-ANI

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर में इस समय जोरदार हंगामा चल रहा है। बीजेपी यहां विरोध प्रदर्शन (protest) कर रही है। 2019 के पुलवामा आतंकी हमले (2019 Pulwama terror attack) में जान गंवाने वाले जवानों की विधवाओं के विरोध को लेकर बीजेपी ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू किया है। जवानों की विधवाओं को बीजेपी के तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं का समर्थन मिल रहा है। वहीँ पुलिस ने कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। हंगामे को कंट्रोल करने की कोशिश चल रही है।  

राजस्थान डिप्टी एलओपी राजेंद्र राठौर (Rajendra Rathore) ने कहा कि हमने आज विरोध शुरू किया है और हम इसे जारी रखेंगे। राज्य सरकार जिस तरह का व्यवहार दिखा रही है वह लोकतंत्र का अपमान है। हम राज्य के हर कोने में सरकार के खिलाफ विरोध को आगे बढ़ाएंगे। बता दें कि जयपुर में पुलिस ने राजस्थान के डिप्टी एलओपी राजेंद्र राठौर के साथ अन्य कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में लिया है।

राजस्थान के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि हम डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा का सम्मान करते हैं। वह एक वरिष्ठ नेता हैं, यह बीजेपी बनाम कांग्रेस की बात नहीं है। राजस्थान सरकार शहीदों के परिवारों के साथ है। बीजेपी इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है। उन्हें शीर्ष अधिकारियों से आदेश मिले होंगे।   

बता दें कि 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में जान गंवाने वाले जवानों की विधवाओं के विरोध के मामले में राजस्थान के जयपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा विशाल विरोध रैली आयोजित की गई।  इसी को लेकर जयपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। बीजेपी के लोग भारी संख्या में जयपुर पहुंचे हैं और हंगामा कर रहे हैं।