देश

Published: Mar 02, 2023 09:36 PM IST

Assembly Elections 2023त्रिपुरा और नागालैंड में भाजपा का परचम; पीएम मोदी बोले- नॉर्थ ईस्ट न ही दिल्ली से दूर है और न ही दिल से दूर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली. त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनावों के परिणामों की घोषणा हो गई है। जिसमें से त्रिपुरा और नागालैंड में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन ने बाजी मारी है। जबकि, मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) 26 सीटों पर जीत दर्ज करके सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। हालांकि, एनपीपी 60 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के आंकड़े को नहीं छू सकी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने कहा, “बीते वर्षों में भाजपा मुख्यालय ऐसे अनेक अवसरों का साक्षी बना है, आज हमारे लिए जनता को विनम्रता से नमन करने का एक और अवसर आया है। मैं त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड की जनता का सिर झुकाकर आभार व्यक्त करता हूं।”

पीएम मोदी ने कहा, “इन राज्यों की जनता ने हमारे साथी सहयोगियों को भरपूर आशीर्वाद दिया है। दिल्ली में भाजपा के लिए कार्य करना कठिन नहीं है लेकिन नॉर्थ ईस्ट में हमारे कार्यकर्ताओं ने दोगुनी मेहनत की है, उनके मेहनत की मैं सराहना करता हूं और धन्यवाद करता हूं।”

उन्होने कहा, “यह चुनाव दिलों की दूरी समाप्त होने के साथ नई सोच का प्रतिबिंब है। अब नॉर्थ ईस्ट न ही दिल्ली से दूर है और न ही दिल से दूर। यह नया युग और नया इतिहास रचे जाने का पल है। चुनाव जीतने से ज्यादा मुझे संतोष है कि PM के कार्यकाल में बार-बार नॉर्थ ईस्ट जाकर के लोगों के दिलों को जीता।”

पीएम ने कहा, “हमारे कुछ शुभचिंतक भी हैं जिन्हें इससे तकलीफ है कि आखिर भाजपा के जीतने का राज़ क्या है? अभी तक के परिणाम तक मैंने टीवी तो नहीं देखी और यह भी नहीं देखा कि EVM को गाली पड़नी शुरू हुई है या नहीं।”

पीएम मोदी ने आगे कहा, “पूर्वोत्तर में नल का पानी, बिजली, गैस कनेक्शन और घर उपलब्ध कराना उनके काम की सूची में भी नहीं था… पिछली सरकारें मुश्किलों से बच निकली और यहां के लोगों को परेशानी में छोड़ गईं। हमारे ऐसे प्रयासों ने देश को पहली बार गरीबी से लड़ने का मौका दिया है।”

उन्होंने कहा, “मैं पूर्वोत्तर की महिलाओं के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। यह पहली बार है जब कोई महिला उम्मीदवार चुनाव जीतकर विधानसभा (नागालैंड) पहुंची है।”