देश

Published: Feb 27, 2024 08:29 PM IST

Lok Sabha Elections 2024हिमंत शर्मा का बड़ा दावा, बोले- असम में 14 लोकसभा सीटों में से 11 पर निर्णायक जीत हासिल करेगी BJP

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
हिमंत बिस्वा सरमा )File Photo)

गुवाहाटी: असम (Asam) के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा (Himanta Biswa Sarma) ने मंगलवार को विश्वास जताया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी चुनावों में राज्य में 14 लोकसभा सीटों में से 11 पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य में ‘‘12वीं सीट भी हासिल करने की कोशिश” करेगी।  

माजुली में एक कार्यक्रम के इतर पत्रकारों से बातचीत में शर्मा ने कहा कि लोकसभा का टिकट पाने के इच्छुक उम्मीदवार आज भाजपा पर्यवेक्षकों को अपने आवेदन भेजेंगे और संभावित उम्मीदवारों की सूची पर पहले चरण की चर्चा के लिए उसे दिल्ली भेजा जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैं उम्मीदवारों के नाम जानने का इच्छुक नहीं हूं। लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए वोट करेंगे।”  

यह पूछने पर कि लोकसभा चुनाव में राज्य में भाजपा कितनी सीट जीत सकती है, इस पर शर्मा ने कहा, ‘‘हम यकीनन 11 निर्वाचन क्षेत्रों में निर्णायक जीत हासिल करेंगे जबकि एक और सीट जीतने का पूरा प्रयास करेंगे।” शर्मा ने एक मोटरसाइकिल से धेमाजी में कारेंग चपोरी से माजुली तक 100 किलोमीटर लंबी मोटरसाइकिल रैली की अगुवाई की। उन्होंने इसके बाद कई कार्यक्रम में भाग लिया जिसमें जमीन दस्तावेज वितरण और विश्व के सबसे बड़े नदी द्वीप में विकास पहलों की शुरुआत शामिल रही।  

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गयी योजना के तहत बनी सड़कों” पर मोटरसाइकिल यात्रा के दौरान उन्होंने लोगों के बीच ‘‘उत्साह देखा जिससे स्पष्ट हो गया है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) इस बार 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगा।” असम में भाजपा के नौ सांसद जबकि कांग्रेस के तीन और अखिल भारतीय संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (एआईयूडीएफ) के एक सांसद हैं। राज्य में एक निर्दलीय सांसद भी हैं। 

(एजेंसी)