देश

Published: Oct 03, 2022 11:42 AM IST

Breaking Newsभारतीय हवाई क्षेत्र में ईरानी यात्री विमान में बम की सूचना! AIF की सुखोई फाइटर जेट्स ने प्लेन को घेरा; जारी किया अलर्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

भारतीय वायुक्षेत्र में इरान की एक विमान में बम होने की सूचना मिलते ही हडकंप मच गया भारत ने फ्लाईट की गतिविधियों पर नजर रखते हुए विमान को दिल्ली में उतारने की अनुमंती नही दी  इसकी सूचना मिलते ही भारतीय वायुसेना के साथ-साथ तमाम सुरक्षा एजेंसी अलर्ट पर हैं सुरक्षा की दृष्टी से वायुसेना ने पंचाब और जोधपुर एयरबेस से दो सुखोई लडाकू विमान को फ्लाईट के पीछे लगा दिया है और इसपर निगरानी रख रही है।

जानकारी के अनुसार एयरक्रॉफ्ट की ओर से इरान की विमान में बम होने की सूचना दी गई थी। और विमान को दिल्ली एयरबेस में उतरने की अनुमति मांगी गई थी। लेकिन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया गया और दो सुखोई लडाकू विमानों को इसके पीछे लगा दिया गया। बाद में बम न होने की सूचना मिली जिसके बाद विमान को चीन की ओर जाने की अनुमति दे दी गई। फिलहाल अभी भी इसपर बारीकी से नजर रखी जा रही है। 

 गौरतलब है कि सुरक्षा एजेंसियां चीन की ओर जाने वाले हवाई रास्ते पर कड़ी नजर रखती हैं। इस सूचना के भारतीय वायुसेना ने सभी हवाई स्टेशनों और विमानन इकाईयों को अलर्ट पर रखा है। बता दें कि तेजरान से चीन जाने विमान जब भारतीय हवाई मार्ग में पहुंचा तो उसमे बम होने की जानकारी मिली एयरक्रॉफ्ट ने इसकी सूचना भारतीय वायुसेना और सुरक्षा एजेंसियों को दी।  ईरान के तेहरान से चीन के ग्वांगझू के रास्ते में जाते हुए महान एयर ने दिल्ली हवाई अड्डे के ATC से संपर्क किया और दिल्ली में तत्काल लैंडिंग के लिए अनुमति मांगी। दिल्ली ATC ने विमान को जयपुर जाने का सुझाव दिया लेकिन विमान के पायलट ने मना कर भारतीय हवाई क्षेत्र छोड़ दिया।