देश

Published: Jun 06, 2023 11:57 AM IST

Balasore Train Accidentओडिशा ट्रेन हादसे में सीबीआई ने शुरू की जांच, दुर्घटना स्थल पर पहुंची 10 सदस्यीय टीम

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे (Balasore train accident) की जांच सीबीआई कर रही हैं। आज यानी मंगलवार को सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम मौके पर पहुंची है। जांच शुरू है। सीबीआई घटना स्थल के बारे में समझ रही है। फ़िलहाल इस हादसे को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। कहा यह भी जा रहा है कि यह कोई हादसा नहीं है बल्कि इसे जानबूझकर प्लान किया गया है। इसके पीछे कोई बड़ी साजिश है। फ़िलहाल सीबीआई जांच (CBI investigation) के बाद मामला साफ़ हो जाएगा। घटना के बाद पीएम मोदी (PM Modi) मौके पर पहुंचे थे और कहा था कि इसके पीछे जो कोई भी होगा उसपर कड़ी कार्रवाई होगी। दोषियों को बक्सा नहीं जाएगा।

ओडिशा ट्रेन हादसे में सीबीआई जांच शुरू हो गई है।  दुर्घटना स्थल पर सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम पहुंची है। दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि फॉरेंसिक और सीबीआई की टीम यहां है। वे सबूत जुटा रहे हैं और अपनी जांच कर रहे हैं। रेलवे उनकी मदद कर रहा है। जांच के दौरान सभी कोणों से सीबीआई द्वारा जांच की जाएगी।  

उन्होंने कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) की टीम भी खड़गपुर, और बालासोर सहित कई स्थानों पर काम कर रही है। वे सारी जानकारी जुटा रहे हैं। लोको पायलट की मौत, स्टेशन मास्टर के नाम को लेकर कुछ फर्जी खबरें फैलाई जा रही हैं। लोको पायलट की हालत स्थिर है और उसका भुवनेश्वर में इलाज चल रहा है। 

बता दें कि बीते दो जून को हुए उस ट्रेन हादसे में दो एक्सप्रेस ट्रेनें सहित एक मालगाड़ी की टक्कर हुई थी जिसमें 275 लोगों की मौत हो चुकी है। 1000 से अधिक लोग घायल हुए। जिसने कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। फ़िलहाल सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है। जल्द ही इस हादसे के पीछे का कारण पता चल जाएगा।