देश

Published: Jul 05, 2022 10:17 AM IST

Rohit Ranjanन्यूज एंकर रोहित रंजन को गिरफ्तार करने गाजियाबाद पहुंची छत्तीसगढ़ पुलिस, जमकर हो रहा ट्वीटर वॉर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Social Media

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) और उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार,यहां की पुलिस अब जी न्यूज के एंकर रोहित रंजन (Rohit Ranjan) को गिरफ्तार करने यूपी के गाजियाबाद पहुंच चुकी। बता दें कि, रोहित गाजियाबाद के इंदिरापुरम क्षेत्र में नियो स्कॉर्टिस सोसाइटी में रहते हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि, राहुल गांधी के बयान को तोड़-मरोड़कर दिखाने के सिलसिले में उनके खिलाफ FIR दर्ज हुई थी। 

हो रहा ट्वीटर वॉर

वहीँ अब इस सिलसिले में छत्तीसगढ़ पुलिस यहां आई है। छत्तीसगढ़ पुलिस के पास वारंट होने के बावजूद गाजियाबाद पुलिस उन्हें रोहित रंजन को गिरफ्तार करने से रोक रही है। इस बाबत दोनों राज्यों के पुलिस अब आमने-सामने आ गई है। जबकि छत्तीसगढ़ पुलिस के पास वारंट भी है।

इधर मामले पर एंकर रोहित ने ट्वीट कर लिखा कि,”बिना लोकल पुलिस को जानकारी दिए छत्तीसगढ़ पुलिस मेरे घर के बाहर मुझे अरेस्ट करने के लिए खड़ी है,क्या ये क़ानूनन सही है.” तो वहीं इसका जवाब देते हुए रायपुर पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि,’सूचित करने के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है। फिर भी, अब उन्हें सूचित किया जाता है। पुलिस टीम ने आपको कोर्ट का गिरफ्तारी वारंट दिखाया है। आपको वास्तव में सहयोग करना चाहिए, जांच में शामिल होना चाहिए और अपना बचाव अदालत में रखना चाहिए.”

जिसके बाद अब ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने भी ट्वीट किया – प्रकरण स्थानीय पुलिस के संज्ञान में है, थाना इंदिरापुरम पुलिस मौके पर है, नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी.

गौरतलब है कि रोहित के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ फर्जी खबर फैलाने का बड़ा आरोप है। इसके साथ ही उन पर छत्तीसगढ़ में भी केस दर्ज है। वहीं इस बाबत रोहित रंजन ने ट्वीट कर उत्तरप्रदेश CM योगी आदित्यनाथ, SSP गाजियाबाद और ADG जोन लखनऊ से भी मदद मांगी है।