देश

Published: Jul 15, 2023 01:06 PM IST

Chirag Paswan in NDABJP के निमंत्रण पर बोले चिराग पासवान- पार्टी में बैठक के बाद लेंगे निर्णय

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नयी दिल्ली/जलगांव. जहां एक तरफ आज BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JPNadda) ने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chiraag Paswaan) को 18 जुलाई को दिल्ली में होने वाली NDA की बैठक में शामिल होने का आमंत्रण भेजा है। वहीं इस बाबत आज चिराग पासवान ने कहा कि, पार्टी के नेताओं के साथ बैठक कर इस बाबत और निमंत्रण पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

दरअसल BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को 18 जुलाई को दिल्ली में होने वाली NDA की बैठक में शामिल होने का न्योता भेजा है। मंगलवार शाम 5 बजे अशोका होटल में होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। वहीं इस निमंत्रण बाबत, LJP (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि, “BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे।पी। नड्डा का पत्र हमें प्राप्त हुआ है। इस बैठक में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को एक अहम सहयोगी के तौर पर आमंत्रित किया गया है। आज पार्टी के नेताओं के साथ बैठक कर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।”

गौरतलब है कि, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) के नेता चिराग पासवान भले NDA के साथ न रहे हों, लेकिन वो पार्टी के गठन के समय से ही लगातार NDA और BJP का समर्थन करते रहे हैं। चर्चाएं ये भी हैं कि चिराग पासवान को कैबिनेट विस्तार के बाद केंद्र में मंत्री पद भी दिया जा सकता है। 

राजनीतिक परिदृश्य की बात करें तो, आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर बिहार में खुद को अब मजबूत करने की कवायद में जुटी BJP सूबे में तमाम जातिगत समीकरण साध रही है। ऐसे में राज्य के पासवान समाज को पार्टी से जोड़ने के लिए चिराग एक महत्वपूर्ण चेहरा साबित हो सकते हैं। फिलहाल चिराग ने कहा कि, वे इस निमंत्रण पर विचार करेंगे।