देश

Published: Sep 08, 2022 03:03 PM IST

Mamata BanerjeeCM ममता बनर्जी ने शेख हसीना की यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित न करने पर केंद्र की आलोचना की

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - Twitter/Ani

पश्चिम बंगाल : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) की भारत यात्रा का हिस्सा बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित न करने को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्र की आलोचना की। हसीना दोनों देशों के बीच संबंधों को और प्रगाढ़ करने के लिए सोमवार को चार दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचीं। 

बनर्जी ने यह भी कहा कि वह यह जानना चाहती हैं कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुवाई वाली केंद्र सरकार हसीना से उनके मुलाकात करने को लेकर ‘चिंतित’ क्यों है। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के एक विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा, ‘मेरे बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बहुत अच्छे संबंध हैं लेकिन केंद्र ने उनकी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए मुझे आमंत्रित नहीं किया।’

बनर्जी ने कहा, ‘मैं विदेश मामलों या द्विपक्षीय संबंधों के बारे में बात करना नहीं चाहती लेकिन मैंने देखा है कि जब भी मुझे किसी देश में आमंत्रित किया जाता है तो केंद्र मुझे रोकने की कोशिश करता है। मैं यह जानना चाहती हूं कि केंद्र सरकार मेरे किसी विदेशी गणमान्य अतिथि से मुलाकात करने को लेकर चिंतित क्यों हैं। (एजेंसी)