देश

Published: May 17, 2023 09:00 AM IST

Karnataka Election 2023बढ़ी कांग्रेस आलाकमान की मुश्किलें, शिवकुमार-सिद्धारमैया के बीच अब तक न हुआ फैसला, टेंशन में खरगे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PIC: Social Media

नई दिल्ली. जहां एक तरफ कर्नाटक (Karnatka) में मुख्यमंत्री के चेहरे का कोई भी ऐलान अब तक नहीं किया गया है। वहीं इस बाबत कांग्रेस नेताओं के बीच मुख्यमंत्री के नाम को लेकर दिल्ली में बैठक भी हो चुकी है। मगर अभी तक ऐसे किसी भी नाम का ऐलान नहीं किया गया है, जिस पर कोई बात बन सके। वहीं अब इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि, आज यानी बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जा सकता है। 

क्या फिर दोहराया जाएगा ‘ऑपरेशन लोटस’

गौरतलब है कि, कर्नाटक कांग्रेस वैसे ही ‘ऑपरेशन लोटस’ की भुग्तभोगी है। वो अब साल 2019 की गलती को नहीं दोहराएगी। डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया ने वैसे भी अपनी-अपनी दावेदारी ठोंक दी है। लेकिन इसी बीच एक और कांग्रेस नेता ने सीएम पद के लिए अपना नाम आगे बढ़ाया है। यानी की अभी तक तो दो खिलाड़ी थे अब एक और खिलाड़ी आगे आ गया है। इनका नाम है जी परमेश्वर, जिन्होंने बीते मंगलवार को कहा कि, अब यदि पार्टी आलाकमान उनसे यह जिम्मेदारी लेने के लिए कहता है तो वह इसके लिए सहर्ष तैयार हैं। 

शिवकुमार की खरगे से दो टूक 

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, डीके शिवकुमार ने पार्टी अध्यक्ष खरगे से साफ़ कह दिया है कि या तो उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाए या फिर वे उन्हें विधायक रहने दे।वो डिप्टी CM और मंत्री बनने के इच्छुक नहीं हैं। वैसे कांग्रेस की सीनियर लीडरशिप सिद्धारमैया और शिवकुमार में ही अगला CM देखे रही है। लेकिन इसी खींचतान के बीच कई नेता अब इसका फायदा उठाना चाहते हैं। कई नेताओं ने डिप्पी CM पद के लिए भी पार्टी के सामने अपना नाम आगे कर दिया है। ऐसे में अब आज का दिन कांग्रेस खेमे के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण बन गया है।