देश

Published: Apr 10, 2021 08:40 AM IST

Corona Blastदेश में कोरोना फिर हुआ बेकाबू , जानें क्या हैं दिल्ली-महाराष्ट्र में नयी पाबंदियां

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नयी दिल्ली/महाराष्ट्र.   जहाँ एक तरफ कोरोना के चलते आम आदमी का जीवन हलकान हो रखा है। वहीं अब देश के प्रमुख राज्य जैसे दिल्ली (Delhi) और महाराष्ट्र (Maharashtra) अब और सख्ती पर सोच रहे हैं। 

अगर राजधानी दिल्ली कि बात करें तो अब कोरोना के बढ़ते कहर के बीच नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के बाद दिल्ली में स्कूल- कॉलेज सब बंद कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (DDMA) ने इससे पहले 6 अप्रैल के आदेश में रात को 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया था और अब शायद जल्द ही दिल्ली में कुछ नई पाबंदियों का ऐलान भी हो सकता है।

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 1.45 लाख मामले सामने आए हैं।सूत्रों का कहना है कि डीडीएमए ने दिल्ली में कुछ नई पाबंदियों को लेकर चर्चा की है और इसको लेकर जल्द ही आदेश जारी हो सकता है। 

क्या हो सकते हैं नए आदेश :

क्या हैं महाराष्ट्र के हाल: 

अब अगर महाराष्ट्र (MAHARASHTRA) कि बात करें तो यहाँ देश के अन्य राज्य के मुकाबले यहाँ आते नए कोरोना संक्रमण के मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड लगातार टूट रहे हैं। अब यहाँ य हालात ये हैं कि अन्य राज्यों के मुकाबले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते शुक्रवार को जारी कोरोना वायरस के आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 58,993 नए मामले सामने आए थे  जो गुरुवार को सामने आए मामलों से कई ज़्यादा थे । गौरतलब ही कि बीते गुरुवार को राज्य में 56,286 नए मामले सामने (Corona Cases) आए थे। वहीं कोरोना की चपेट में आने से बीते शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में 301 लोगों की मौत (Corona Deaths) हुई है।

क्या हैं नए आदेश: