देश

Published: Apr 06, 2021 08:06 PM IST

Mumbai Corona Updatesमुंबई में कोरोना का खतरनाक रूप, 24 घंटों में सामने आए 10,030 मामले, 31 लोगों की मौत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) बेकाबू होता जा रहा है। ऐसे में देश की आर्थिक राजधानी कही जानेवाली मुंबई (Mumbai) में कोरोना और भी खतरनाक हो चूका है। मुंबई में मंगलवार को पिछले 24 घंटों में 10,000 से ज़्यादा कोरोना मामले सामने आए हैं और ये पहली बार है जब इस साल शहर में एक ही दिन में रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं। बीएमसी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में पिछले 24 घंटों में 10,030 कोरोना केस सामने आए हैं। इस खतरनाक वायरस से शहर में पिछले 24 घंटों में 31 लोगों को मौत हुई है। वहीं सोमवार को मुंबई में पिछले 24 घंटों में 9,857 कोरोना मामले सामने आए थे और 21 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना महामारी की शुरुआत होने के बाद से ये पहली बार है जब मुंबई में हर रोज़ इतने कोरोना मामले सामने आ रहे हैं और इसकी के मद्देनज़र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई शहर में लॉकडाउन लगाने के भी संकेत दिए हैं। वैसे महाराष्ट्र में फिलहाल नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है और बढ़ते कोरोना मामलों के बीच नियम और भी कड़े कर दिए गए हैं।

मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते फिलहाल नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। रात 8 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक शहर में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इसके साथ ही होटल, रेस्त्रां और दुकाने भी नाइट कर्फ्यू के दौरान बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं।