देश

Published: Oct 25, 2022 08:40 AM IST

Cyclone Sitarangबांग्लादेश में कहर बरसा रहा चक्रवाती तूफान, सितरंग ने ली पांच लोगों की जान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
फाइल फोटो

ढाका: बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में बने चक्रवात सितरंग (Cyclone Sitarang) का असर अब भयानक रूप ले लिया। जिसमें करीब पांच लोगों की मौत हो गई। चक्रवात सितरंग ने बांग्लादेश (Bangladesh) में दस्तक दे दी है और यह देर रात देश के दक्षिण-पश्चिमी तट से टकराया बांग्लादेश में साइक्लोन सितरंग के लैंडफॉल की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई। वहीँ कुछ लोग घायल भी हुए है, बचाव दल काम कर रहा है। 

भारतीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चक्रवाती तूफान सितरंग कुछ घंटो में कमजोर पड़ सकता है। मौसम विभाग ने बताया की 24 अक्तूबर को देर रात ढाका से लगभग 40 किमी पूर्व में तटीय बांग्लादेश की ओर केंद्रित रहा इसके उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने और अगले 6 घंटों के दौरान कमजोर पड़ने और बाद के 6 घंटों के दौरान अच्छी तरह से चिह्नित किए गए निम्न दबाव क्षेत्र में कमजोर होने की संभावना है। उम्मीद लगाई जा रही है कि अब यह घातक नहीं होगा।  

बता दें की तूफान आने से पहले बांग्लादेश में सोमवार को दो लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया आपता प्रबंधन ने पहले ही अपडेट दे दिया था कि रात में यह दक्षिण-पश्चिमी तट पर दस्तक दे सकता है। यहां करीब 7 हजार आश्रय केंद्रों को तैयार रखा है। जहां चक्रवात के खतरों से प्रभावित व्यक्ति शरण ले सकेंगे। फिलहाल अभी तक पांच लोगों की जान जा चुकी है।