देश

Published: Jan 11, 2022 08:13 PM IST

Rajnath Singhरक्षामंत्री राजनाथ सिंह के स्वास्थ्य में सुधार, सोमवार को आए थे कोरोना पॉजिटिव

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। एक सरकारी प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी।  रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक संक्षिप्त बयान में कहा गया है, ‘‘दिल्ली कैंट स्थित सेना के रिसर्च एंड रेफरल (आर एंड आर) हॉस्पिटल के चिकित्सकों की एक टीम ने 11 जनवरी को सिंह के राजधानी स्थित आवास पर स्वास्थ्य की जांच की।”

बयान में कहा गया है, ‘‘हल्के लक्षणों के साथ कोरोना संक्रमित होने के बाद रक्षा मंत्री अपने घर पर ही पृथकवास में हैं। चिकित्सकों के एक दल के अनुसार, राजनाथ सिंह के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।”  इससे पहले रक्षा मंत्रालय के प्रधान प्रवक्ता ए. भारत भूषण बाबू ने बताया था कि सिंह के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

बाबू ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली कैंट स्थित सेना के अस्पताल (आर एंड आर) के चिकित्सकों के एक दल ने कोरोना वायरस से संक्रमित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के स्वास्थ्य की जांच की। उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।” 

सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर कहा था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और अपने घर पर ही पृथकवास में हैं। उन्होंने कहा था, ‘‘मैं हल्के लक्षणों के साथ आज कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया हूं। मैं घर पर ही पृथकवास में हूं। हाल में मेरे सम्पर्क में आए लोगों से मैं आग्रह करता हूं कि वे खुद को पृथक कर लें और अपनी जांच करायें।” रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भी खुद के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी है।