देश

Published: Mar 15, 2022 10:13 AM IST

India-Pakistanभारत-पाकिस्तान मिसाइल मसले पर आज संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली. जहाँ एक तरफ भारत (India) की एक मिसाइल (Missile) बीते 9 मार्च को पाकिस्तान (Pakistan) में 261 किलोमीटर अंदर उसके शहर चन्नू मियां के पास जा गिरी। बता दें कि वहीं भारत का घटना पर कहना है कि तकनीकी गड़बड़ी की वजह से ऐसा हुआ था। 

अब इस मामले पर आज यानी मंगलवार को संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद जवाब देंगे। ऐसी जानकारी है कि भारतीय सेना की बिना हथियारों वाली यह मिसाइल गलती से फायर हो गई थी। चूंकि इसमें हथियार नहीं थे, इसलिए कोई भी बड़ा नुकसान नहीं हुआ। इसके साथ ही भारत ने अपनी गलती मानते हुए हाईलेवल कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी के ऑर्डर जारी कर दिए थे। 

Koo App

उधर इया बाबत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि, चाहते तो वे भी इसका जवाब दे सकते थे लेकिन उन्होंने अपना होश नहीं खोया।उधर, मामले पर अमेरिका ने भी कहा है कि भारत से मिसाइल दागा जाना महज एक हादसा है। इसके अलावा और कोई भी दुसरे आक्रामक संकेत नहीं हैं।

वहीं भारत की ओर से लॉन्च मिसाइल को बिल्कुल भी ट्रैक न कर पाने पर पाकिस्तानी एयरफोर्स के 3 अफसरों को फिलहाल नौकरी से हटा दिया गया है। इनमें डिप्टी चीफ और दो एयर मार्शल शामिल हैं।हालांकि अब तो पाकिस्तान के दिल में यह डर बैठ गया है कि भारत भी कहीं रूस के नक्शेकदम पर न चल पड़े।