देश

Published: Oct 25, 2023 06:58 PM IST

Delhi Newsकेजरीवाल सरकार के मंत्रालयों में किया बड़ा फेरबदल, आतिशी और सौरभ भारद्वाज के विभाग एक-दूसरे से बदले

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: @ANI/Twitter

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मंत्रालयों में बड़ा फेरबदल किया गया है। सरकार में मंत्री आतिशी (Atishi) को मंत्री सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) की जगह जल विभाग आवंटित किया गया है। जबकि आतिशी की जगह अब पर्यटन, कला एवं संस्कृति विभाग सौरभ भारद्वाज संभालेंगे। 

उल्लेखनीय है कि तत्कालीन मनीष सिसोदिया के जेल में जाने के बाद केजरीवाल सरकार ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज को मंत्री नियुक्त किया था। वहीं, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के विभागों को आतिशी और सौरभ भारद्वाज के बीच बांटा गया था। अधिकारियों के अनुसार फेरबदल से संबंधित फाइल उप राज्यपाल वी के सक्सेना की मंजूरी के लिए भेजी गयी थी और उन्होंने अपनी स्वीकृति दे दी है।

जानकारी के लिए बतादें कि आम आदमी पार्टी विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने इसी साल 9 मार्च को मंत्री पद की शपथ ली। आतिशी को शिक्षा, पीडब्लूडी, बिजली और पर्यटन विभाग मिले थे। वहीं, सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य, शहरी विकास, जल और उद्योग विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी। 

गौरतलब है कि  दिल्ली शराब घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जेल में गए थे। जिसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सिसोदिया और जैन के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया था। उनके इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल में दो स्थान खाली हो गए थे। इन पदों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त किया था।