देश

Published: Jan 17, 2020 05:04 PM IST

देशदिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा ने ५७ नामों वाली पहली सूचि की जारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी पहली सूचि जारी कर दी है. भाजपा ने विधानसभा की ७० सीटो में से ५७ सीटो पर उम्मीदवारों के नाम की घोषण कर दी है. कल देर रात भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की हुई बैठक हुई थी. भाजपा द्वारा जारी की गई सूचि में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी विधानसभा सीट से उतारा गया है. आम आदमी पार्टी के नेता रहे कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन सीट से उम्मीदवार बनाया है. दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नामों का ऐलान किया

तिवारी ने बताया कि नई दिल्ली की सीट से उम्मीदवार की घोषणा जल्द की जाएगी। तिवारी ने बताया कि पार्टी के 57 प्रत्याशियों में 11 अनुसूचित जाति समुदाय से हैं और चार महिलाएं हैं। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता को भाजपा ने रोहिणी सीट से उतारा है। वह इसी सीट से विधायक हैं। भाजपा ने आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन सीट से उम्मीदवार बनाया है.

इस सूची में पूर्व मेयरों रविंद्र गुप्ता और योगेंद्र चंदोलिया के भी नाम हैं। प्रेस कान्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद थे। दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान आठ फरवरी को होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी।