देश

Published: Nov 06, 2023 04:55 PM IST

Delhi Newsगिरफ्तारी के अटकलों के बीच CM केजरीवाल ने बुलाई सभी AAP विधायकों की बैठक

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को भेजे समन पर जारी बवाल के बीच अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आम आदमी पार्टी (AAP) विधायकों की सोमवार (6 नवंबर) को बड़ी बैठक बुलाई है। यह बैठक विधानसभा परिसर में होगी। बैठक के एजेंडा के बारे में तत्काल जानकारी नहीं मिल सकी है। दिल्ली में आप के 62 विधायक हैं और उन सभी के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है।  

ईडी ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल समन भेजकर 2  नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि सीएम जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे। इससे पहले आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय जांच एजेंसी को पत्र लिखकर समन को वापस लेने की मांग की थी। उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित बताया था। 

पिछले हफ्ते, आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में तलब किया था।  ईडी का आरोप है कि दिल्ली आबकारी नीति में शराब व्यापारियों को फायदा पहुंचाने के लिए कथित तौर पर रिश्वत ली गई। जानकारी के लिए बता दें कि  ईडी ने हाल में धन शोधन के एक अलग मामले में दिल्ली के मंत्री राजकुमार आनंद के आवास पर भी छापा मारा था।  वहीं, जांच एजेंसी ने पार्टी सांसद संजय सिंह को कथित आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में उनके आवास पर घंटों की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था।