देश

Published: Jul 14, 2022 12:51 PM IST

Jahangirpuri Violenceजहांगीरपुरी दंगे दंगा मामले में आज दिल्ली पुलिस करेगी चार्जशीट दाखिल, 37 आरोपी अब तक गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Social Media

नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार, दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी दंगे (Jahangirpuri Violence) के मामले में आज पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम,चार्जशीट दाखिल करेगी। गौरतलब है कि अन ताल इस मामले में पुलिस तीन मुख्य आरोपी सहित 37 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

यह भी पता हो कि, पुलिस ने कई आरोपियों को पकड़ने के लिए CCTV फुटेज में फेस रिकग्रिशन सॉफ्टवेयर सिस्टम (FRS)का इस्तेमाल किया था। जान लें कि, बीते 22 अप्रैल को हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान 2 समुदाय के बीच खतरनाक हिंसक झड़प हो गई थी। इस झड़प के दौरान आठ पुलिसकर्मी घायल हुए थे। जबकि दो स्थानीय लोगों की भी इसमें मौत हो गई थी।

बता दें कि 2020 दिल्ली दंगों की साज़िश की जांच कर रही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने अपनी चार्जशीट में ये खुलासा किया था कि, जहांगीर पुरी के C ब्लॉक के कुशल चौक जहां हनुमान जयंती के दिन शोभा यात्रा पर पथराव हुआ, वहां पहले भी इस तरह की घटना को अंजाम देने की कोशिश हुई थी। दरअसल साल 2020 में असमाजिक तत्वों द्वारा इसे दूसरा शाहीन बाग बनाने का प्रयास किया गया था। जहांगीरपुरी के C ब्लॉक ईदगाह के पास CAA/NRC के ख़िलाफ़ प्रोटेस्ट साइट भी शुरू की गई थी। जिसे अवैध बांगलादेशी माहिलाएं, बच्चे और लोग चला रहे थे।