देश

Published: Dec 05, 2021 02:50 PM IST

Sidhu joins Protestदिल्ली: CM केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे नवजोत सिद्धू, बोले- पहले खुद का घर संभालो, फिर पंजाब को लालच देना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: ANI

नयी दिल्ली.  दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष (Punjab PCC Chief) नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने आगामी रविवार को दिल्ली के अतिथि शिक्षकों (Guest TEachers) के आंदोलन में  शामिल हुए हैं। दरअसल ये शक्षिक CM अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal) के आवास के बाहर स्थायी नौकरी की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं। 

इस बाबत आज सिद्धू ने एक ट्वीट में कहा- दिल्ली सरकार में 1031 स्कूल हैं, जबकि सिर्फ 196 स्कूलों में प्रिंसिपल हैं… 45% शिक्षक पद खाली हैं और 22,000 गेस्ट टीचर्स दैनिक वेतन पर स्कूल चला रहे हैं, हर 15 दिन पर कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू किया जाता है।’  गौरतलब है कि सिद्धू के इस राजनीतिक कदम को कांग्रेस का आम आदमी पार्टी को पलटवार माना जा रहा है। 

पता हो कि बीते दिनों दिल्ली के CM केजरीवाल भी पंजाब में ऐसे ही एक आंदोलन में शामिल हुए थे। इस पर सिद्धू ने पलवार करते हुए कहा कि – ‘आप’ ने संविदा शिक्षकों को स्थायी कर्मचारियों के समान वेतन देने का वादा किया था, लेकिन गेस्ट टीचर्स होने से स्थिति अभी और भी खराब हो गई है। स्कूल प्रबंधन समितियों के माध्यम से तथाकथित आप वॉलंटियर सरकारी फंड से सालाना 5 लाख कमाते हैं जो पहले स्कूल के विकास के काम आते थे।

 सिद्धू का चैलेंज-  खोलूंगा केजरीवाल की पोल 

इसके बाद सिद्धू ने प्रदर्शनकारी गेस्ट टीचरों के साथ ‘दिल्ली के शिक्षक यहां है, केजरीवाल कहां है’ के नारे बुलंद करते हुए आंदोलन में बैठे। उन्होंने कहा- “आज केजरीवाल की सारी पोल खोलूंगा…दिल्ली में शिक्षकों को दिहाड़ी बना रखा है और पंजाब में आकर वादे करते हैं। पहले अपना घर संभालें फिर पंजाब में आकर लालच दें।”