देश

Published: Oct 31, 2023 12:05 PM IST

Delhi Liquor Scamमोहाली: एक और AAP नेता पर गिरी गाज, MLA कुलवंत सिंह के कई ठिकानों पर पड़ी ED की रेड

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
आप नेता और विधायक कुलवंत सिंह Photo Source: Social Media

चंडीगढ़/नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को मादक पदार्थ से संबंधित धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक कुलवंत सिंह (MLA Kulwant Singh) के ठिकानों सहित पंजाब में कई जगहों पर छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली और पंजाब में शराब घोटाले के सिलसिले में AAP विधायक कुलवंत सिंह के यहां ED ने छापेमारी की। मोहाली में छापेमारी चल रही है।

PMLA के तहत छापेमारी

एसएएस नगर के आप विधायक कुलवंत सिंह के परिसरों पर भी तलाशी ली जा रही है। ED की यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत की जा रही है और समझा जाता है कि यह मादक पदार्थों और नशीली दवाओं की तस्करी के मामले से संबंधित पंजाब पुलिस की एक प्राथमिकी पर आधारित है।

सीएम को कार्रवाई करने का दिया गया था आदेश

विधायक सिंह हाल में तब खबरों में आए थे जब पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से विधायक की रियल एस्टेट कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा था, जिसकी दो परियोजनाओं ने कथित तौर पर पर्यावरण मानदंडों का उल्लंघन किया था। मोहाली में दो परियोजनाएं जनता लैंड प्रमोटर्स लिमिटेड (JLPL) द्वारा विकसित की जा रही हैं, जिसका स्वामित्व सिंह के पास है।