देश

Published: Jan 05, 2023 10:19 AM IST

Amit Shahगृहमंत्री अमित शाह के प्लेन की ' इमरजेंसी लैंडिंग', जानें क्यों अगरतला की जगह गुवाहाटी में काटनी पड़ी रात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: Amit Shah/ Twitter

नई दिल्ली/अगरतला/गुवाहाटी. एक खबर के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की विमान की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) कराई गई है। दरअसल घने कोहरे और खराब विजिबिलिटी के चलते  उनका विमान बीते बुधवार रात अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाई अड्डे पर नहीं उतर सका। वहीं अधिकारियों और ATC सूत्रों के अनुसार, बाद में विमान को गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया, जहां विमान को उतारा गया।

मिली जानकारी के अनुसार, अमित शाह को बीते बुधवार रात अगरतला पहुंचना था और अगले दिन पूर्वोत्तर राज्य में दो रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखाकर वहां से फिर रवाना होना था। लेकिन फिर घने कोहरे की वजह से खराब विजिबिलिटी के कारण यह विमान नहीं उतर सका। जिसके चलते इसे गुवाहाटी के एमबीबी हवाई अड्डे में उतारा गया और गृहमंत्री शाह रात में वहीं रुके हैं।

विदित हो कि, त्रिपुरा में इस साल की शुरुआत में ही यहां विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं अब अमित शाह सबसे पहले धर्मनगर जाएंगे, जहां वह यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे और फिर एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह सबरूम जाएंगे, जहां वह एक अन्य रथ यात्रा का उद्घाटन करेंगे और एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे। उन्होंने कहा कि सबरूम कार्यक्रम के बाद शाह अगरतला लौटेंगे और फिर आज शाम त्रिपुरा से वापस रवाना होंगे।