देश

Published: Jul 01, 2022 03:20 PM IST

Patna Bomb Blastपटना सिविल कोर्ट में भयंकर ब्‍लास्‍ट, पेशी से पहले बम फटा, SI समेत 3 पुलिसकर्मी घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Social Media/Twitter

नई दिल्ली/मुंबई. बिहार (Bihar) से आ आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार यहां पटना सिविल कोर्ट (Patna Civil Court) में एक भयंकर ब्लास्ट (Blast) हुआ है। इस ब्लास्ट में एक सब इंस्पेक्टर सहित (SI) समेत कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इस खतरनाक घटना के बाद इलाके और कोर्ट परिसर में हड़कंप और सनसनी मच गयी है। घायल पुलिसकर्मियों को फिलहाल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीँ मौके पर कई आलाधिकारी पहुँच चुके हैं।

घटना के अनुसार यहां के अगम कुआं थाने की पुलिस से विस्‍फोटक बरामद किया था।  इस विस्‍फोटक को सीन कराने (कोर्ट को दिखाने के लिए) के लिए उसे सिविल कोर्ट लाया गया था।  विस्‍फोटक को कोर्ट के एक कमरे में रखा गया था।  लेकिन कुछ ही देर बाद कोर्ट के एक रूम में रखा विस्‍फोटक ब्‍लास्‍ट कर गया।  धमाके की चपेट में वहां मौजूद 4 पुलिसवाले भी आ गए।  इनमें से एक पुलिस सब इंस्पेक्टर भी शामिल है।  गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मियों को फिलहाल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि पटना सिविल कोर्ट के एक कमरे में रखा गए विस्‍फोटक में अचानक से ब्‍लास्‍ट कैसे हो गया? मामले पर जांच जारी है और आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।