देश

Published: Feb 11, 2022 12:56 PM IST

Building Collapsed in Gurugramगुरुग्राम इमारत हादसा : पत्नी की मौत के बाद पति ने बिल्डर और ठेकेदार के खिलाफ दर्ज कराई FIR

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

गुरुग्राम (हरियाणा). गुरुग्राम (Gurugram) में एक रिहायशी इमारत का एक हिस्सा ढहने के बाद उसके बिल्डर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गयी और दो लोग मलबे में फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए अभियान चल रहा है और मामले में जांच का आदेश दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को हुए इस हादसे में जान गंवाने वाली महिला के पति की शिकायत पर चिंटेल्स पाराडाइजो के बिल्डर पर मामला दर्ज किया गया है। गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने जांच के आदेश दिए हैं। यादव ने कहा, ‘‘विशेष जांच दल गठित कर दिया गया है और वह लापरवाही के आरोपों की जांच करेगा। बचाव अभियान चल रहा है।”

अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-109 में चिंटेल्स पाराडाइजो आवासीय परिसर की छठी मंजिल पर स्थित एक अपार्टमेंट का पहले एक कमरा ढहा, जिसके बाद पहली मंजिल तक उस तरफ का हिस्सा ढहता चला गया। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) के दल बचाव अभियान में लगे हुए हैं।

दमकल की गाड़ी को भी तैनात किया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मृतका की शिनाख्त एकता भारद्वाज (31) के रूप में की गयी है। अरुण कुमार श्रीवास्तव तथा उनकी पत्नी सुनीता मलबे में फंसे हुए हैं। परिसर के डी-ब्लॉक निवासी एकता भारद्वाज के पति राजेश भारद्वाज ने शिकायत दर्ज करायी है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा, ‘‘मुझे अपने बेटे यथार्थ भारद्वाज का फोन आया कि हमारे टावर के कुछ अपार्टमेंट्स की छत ढह गयी है। घटना में मेरी पत्नी को चोटें आयीं और शाम करीब सात बजे उसकी मौत हो गयी।”

बचाव और पुलिस दल घटनास्थल पर काम कर रहे हैं और मलबा हटाने के बाद मेरी पत्नी का शव निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा, ‘‘यह घटना चिंटेल्स ग्रुप के एमडी अशोक सलोमान तथा ठेकेदार की लापरवाही और निचले दर्जे के निर्माण कार्य की वजह से हुई है। इसकी वजह से और भी लोगों की मौत हो सकती थी।” पुलिस उपायुक्त दीपक सहारन ने कहा, ‘‘प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और जांच चल रही है। कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।”