देश

Published: Dec 17, 2023 01:38 PM IST

Kuwait King Diesकुवैत के शासक के निधन पर शोक जताने खाड़ी देश जा रहे हैं हरदीप पुरी, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) कुवैत के शासक अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबा के निधन (Sheikh Nawaf Passes Away) पर शोक जताने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के विशेष दूत के तौर पर रविवार को खाड़ी देश की यात्रा कर रहे हैं।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि पुरी कुवैत के नए अमीर शेख मिशाल अल-अहमद अल-जबर अल-सबा को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी की ओर से शोक व्यक्त करने वाले निजी पत्र भी सौंपेंगे।

 देश में 17 दिसंबर को राजकीय शोक

कुवैत के सरकारी टेलीविजन ने शनिवार को घोषणा की कि अमीर जबर अल-सबा का 86 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। नयी दिल्ली ने दिवंगत नेता के सम्मान में 17 दिसंबर को ‘‘राजकीय शोक” की घोषणा की है। विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘‘सरकार और भारत के लोग कुवैत के शासक महामहिम अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबा के 16 दिसंबर को हुए निधन पर गहन संवेदना व्यक्त करते हैं।”

PM मोदी ने व्यक्त की गहरी संवेदना 

पीएम नरेंद्र मोदी ने की शोक जाहिर करते हुए पोस्ट में लिखा, “महामहिम शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबा के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। हम शाही परिवार, नेतृत्व और कुवैत के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”