देश

Published: Mar 20, 2023 08:46 AM IST

Traffic Police Advisory ‘किसान महापंचायत’ के लिए रामलीला मैदान में भारी पुलिस बल तैनात, इन रूटों पर रहेगा ट्रैफिक डायवर्ज, यहां देखें लिस्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली: आज यानी 20 मार्च को होने वाली ‘किसान महापंचायत’ (Kisan Mahapanchayat) में हिस्सा लेने के  दिल्ली के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में लिए पूरे देश से लाखों किसान पहुंच रहे हैं। किसान महापंचायत के मद्देनजर आज रामलीला मैदान में भारी पुलिस बल तैनात है। तो वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी डायवर्ट किये गए रूट की लिस्ट (Diverted Route List)जारी कर दी है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने कुछ महत्वपूर्ण बातों का खास ख़याल भी रखने के आदेश दिए हैं। 

डायवर्ट रहेंगे ये रूट-

  1. महाराजा रणजीत सिंह मार्ग, मिर्दार्ड चौक 
  2. मिंटो रोड आर/एल 
  3. अजमरी गेट
  4. चमन लाल मर्ड 
  5. दिल्ली गेट, जेएलएन मार्ग
  6. आर/ए कमला मार्केट से हमदर्द चौक 
  7. भावभूति मार्ग

इन सड़कों को लेकर भी रहें अलर्ट कभी भी रोकी जा सकती है वाहनों की आवाजाही

pic.twitter.com/wO0Goo5UnB

— Delhi Traffic Police (@dtptraffic) March 19, 2023

वाहन चालक रखें ध्यान में रखें ये जरुरी सलाह 

दिल्ली पुलिस ने कुछ महत्वपूर्ण बातों का खास ख़याल भी रखने के आदेश दिए हैं। जैसे- लोगों को उपर्युक्त सड़कों से बचने की सलाह दी जाती है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी में जाने वाले यात्रियों घर से जल्दी निकलें, ताकि रूट डायवर्जन होने पर लगने वाले समय को समायोजित किया जा सके। सड़कों पर दबाव कम करने में मदद करने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें। अपने वाहनों को सही जगह ही पार्क करें। सड़क के किनारे पार्किंग से बचें, क्योंकि इससे ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। यदि किसी भी असामान्य/अज्ञात वस्तु या व्यक्ति को संदिग्ध परिस्थितियों में देखा जाता है, तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें।