देश

Published: Aug 25, 2022 12:09 PM IST

Jharkhand Crisis झारखंड: CM सोरेन की बढ़ी मुश्किलें, EC ने विधानसभा सदस्यता रद्द करने के लिए राज्यपाल को भेजी चिट्‌ठी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली. झारखंड (Jharkhand) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की ‘ऑफिस ऑफ प्रॉफिट केस’ में मुश्किलें बढ़ गई हैं। आज चुनाव आयोग ने सोरेन की विधानसभा सदस्‍यता रद्द करने की सिफारिश की है। साथ ही उनकी सदस्यता रद्द करने का प्रस्ताव भी राज्यपाल के पास भेजा है।

खबर के अनुसार, CM हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द करने पर अपनी राय चुनाव आयोग ने राज्यपाल को भेज दी गयी है। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स में सू्त्रों के हवाले से बताया गया है कि आयोग ने यह राय सोरेन के पद पर होते हुए उन पर लगे लाभ उठाने के आरोपों के आधार पर भेजी है। इसके साथ ही राज्यपाल थोड़ी देर में अपना फैसला सुना सकते हैं। बता दें कि, पूर्व CM रघुवर दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हेमंत सोरेन पर पद का दुरुपयोग का आरोप लगाया था।

इसके साथ ही उन्होंने उन्होंने कहा था कि, CM सोरेन ने रांची में अपने पक्ष में पत्थर की खदान के पट्टे के लिए मंजूरी भी हासिल की थी। इसके साथ ही खनन विभाग के दस्तावेजों को लेकर रघुवर दास ने हेमंत सोरेन पर आरोप लगाए हैं कि यह रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपुल्स एक्ट की धाराओं का खुला उल्लंघन है।