देश

Published: Dec 06, 2019 08:38 AM IST

देशहैदराबाद: पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ में चारो आरोपी मृत,दो पुलिसकर्मी घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

हैदराबाद, हैदराबाद में एक महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या करने वाले  चारों आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ में मारे गए. इस घटना की कई लोगों ने प्रशंसा की तो कुछ लोगों ने इस एनकाउंटर  पर चिंता भी व्यक्त की. पुलिस ने अपनी सफाई में कहा कि, रिमांड के चौथे दिन जब वह उन्हें सबूत इकट्ठा करने के लिए बाहर लेकर गए तब इन आरोपियों ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया और हथियार भी छीन लिए, जिसके चलते पुलिस को आरोपियों पर फायरिंग करनी पड़ी. चारों आरोपियों की मौत गोली लगने के कारण से ही हुई है, वहीं इस घटना में एक SI और कॉन्स्टेबल घायल भी हुए हैं.

 

हैदराबाद के चर्चित वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप व हत्या के चारो आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। सूत्रों के अनुसार पुलिस, गुरुवार रात को जांच के लिए इन आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर लेकर गई थी, जहाँ से चारों ने वहां से भागने की कोशिश में पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मारे गए। घटनास्थल पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच चुके हैं।घटना हैदराबाद के शादनगर की है, जहाँ वेटनरी डॉक्टर से उक्त आरोपीयो ने बलात्कार करके निर्ममता से हत्या कर दी थी। 

ये भी पढ़ें-  हैदराबाद बलात्कार हत्याकांड : देश में गूंज रही है इंसाफ की आवाज

बता दें कि हैदराबाद शादनगर में जानवरों की डॉक्टर से रेप और हत्या के केस में पुलिस ने चारों आरोपियों शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ को पुलिस रिमांड में रखा था। बताया जा रहा है कि पुलिस जांच के लिए चारों को उस फ्लाइओवर के नीचे लेकर गई थी, जहां उन्होंने पीड़िता को आग के हवाले किया था। वहां क्राइम सीन को रीक्रिएट किया जा रहा था। इसी बीच चारों ने पिलिस पर हुम्ला किया और भागने की कोशिश जिसके चलते पुलिस ने इन चारों का एनकाउंटर कर दिया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस कमिश्नर ने भी इसकी पुष्टि की है। साइबराबाद पुलिस आयुक्त वी सी सज्जनर ने कहा, ‘‘चारों आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए।’ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। बता दें की मह‍िला डॉक्टर बलात्कार और हत्याकांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। इस मामले में पुलिस ने उक्त चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था । इस मामले में सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक पीड़‍िता डॉक्‍टर के हत्‍यारे को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग उठ रही थी । देश की अलग अलग जगह कैंडल मार्च निकल कर आरोपियों को फांसी देने की मांग ही जा रही है। हैदराबाद में वकीलों ने भी चारों आरोपियों का केस न लड़ने का फैसला किया था। उधर दिवंगत वेटनरी डॉक्टर के पिता ने भी इस एनकाउंटर के लिए हैदराबाद पुलिस को मुबारकबाद दी और कहा कि  "मेरी बेटी को न्याय मिला" ।