देश

Published: Apr 05, 2024 09:11 AM IST

Andhra Pradeshसीट बटवारे को लेकर I.N.D.I.A में बनी बात, लोकसभा की 1 और 8 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी CPI

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representational Pic

अमरावती: विपक्षी गठबंधन इंडिया (I.N.D.I.A) के घटक दल कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के बीच आंध्र प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गयी है, जिसके तहत भाकपा लोकसभा की एक और विधानसभा की आठ सीट पर चुनाव लड़ेगी।

13 मई को चुनाव

आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीट पर चुनाव 13 मई को होना है। गुरुवार को सीट बंटवारे पर बनी सहमति के अनुसार भाकपा गुंटूर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेगी और विजयवाड़ा पश्चिम, विशाखापत्तनम पश्चिम, अनंतपुर और पट्टीकोंडा सहित कुल आठ विधानसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

CPI को दी गई गुंटूर लोकसभा सीट

भाकपा के हिस्से में आई अन्य विधानसभा सीट में तिरुपति, राजमपेट, एलुरु और कमलापुरम शामिल हैं। आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (APCC) ने बृहस्पतिवार रात को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा, कि कांग्रेस पार्टी, भाकपा को लोकसभा की एक और विधानसभा की आठ सीट देगी। भाकपा को गुंटूर लोकसभा सीट दी गई है।

CPI के उम्मीदवारों के नाम का खुलासा नहीं

एपीसीसी की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला रेड्डी ने आंध्र प्रदेश में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और भाकपा के बीच सीट बंटवारे पर भाकपा के सचिव रामकृष्ण के साथ कई दौर की वार्ता की। विज्ञप्ति में भाकपा उम्मीदवारों के नाम का खुलासा नहीं किया गया।

आंध्र प्रदेश में भाकपा, कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI-M) गठबंधन के घटक दल हैं। आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीट पर चुनाव 13 मई को होना है और मतगणना चार जून को होगी।(एजेंसी)