देश

Published: Apr 28, 2022 06:41 PM IST

PM Modi Jammu Kashmir Tourभारत का पाकिस्तान को करारा जवाब, कहा- प्रधानमंत्री मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के कश्मीर दौरे और चिनाब नदी पर रतले और क्वार पनबिजली परियोजनाओं की आधारशिला रखने पर पाकिस्तान ने आपत्ति जताई थी। जिसके जवाब में भारत के विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs of India) ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने कहा है कि,  प्रधानमंत्री मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे पर टिप्पणी करने का पाकिस्तान को कोई अधिकार नहीं है।

 ‘पाकिस्तान को लेकर भारत के रुख में बदलाव’ पर सवाल करने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि, हमारा रुख बहुत सीधा है कि ऐसा एक माहौल हो जिसमें आतंकवाद न हो, ऐसे माहौल में ही बातचीत हो सकती है। हमारा मुख्य मुद्दा हमेशा यही रहा है, ये हमारी जायज मांग है। कोई बदलाव नहीं है। 

बता दें कि, कलम 370 हटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए थे। जहां उन्होंने, क्वार पनबिजली परियोजनाओं की आधारशिला रखी है, जिससे पडोसी मुल्क पाकिस्तान तिलमिला गया है। वही, पाकिस्तान ने इसे सिंधु जल संधि का प्रत्यक्ष उल्लंघन करार दिया है। 

गौरतलब है कि, जम्मू-कश्मीर की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पल्ली में कनेक्टिविटी, बिजली से संबंधित 20,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन किया। उन्होंने रतले और क्वार जलविद्युत परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी।