देश

Published: Oct 11, 2022 10:12 AM IST

J-K Raidजम्मू-कश्मीर: टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई, 8 जिलों में NIA ने मारी रेड

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: ANI

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, आज नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर एक साथ छापेमारी की। आज यानी मंगलवार को जांच एजेंसी ने संदिग्ध गतिविधियों से जुड़े मामले में राजौरी, पुंछ, जम्मू, श्रीनगर, पुलवामा, बडगाम, शोपियां और बांदीपोरा जिलों में कई जगहों पर सघन तलाशी ले रही है।

दरअसल जम्मू-कश्मीर में इस समय आतंकी संगठन बहुत  ही हताश हैं पैसे की भारी किल्लत का सामना कर रहे हैं। यही कारण है कि अब सीमा पार से आतंक फैलाने के लिए फंडिंग के अलग-अलग रास्ते खोजे जा रहे हैं।  जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए बाहरी देशों से पैसा लाकर आतंकियों तक पहुंचाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियां पिछले एक साल से इस पूरे नेटवर्क पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं।

गौरतलब है कि, NIA ने राजौरी के अल हुडा एजुकेशनल ट्रस्ट के फंडिंग पैटर्न और गतिविधियों को संज्ञान में लेते हुए एक मामला दर्ज किया गया था। यह ट्रस्ट जमात-ए-इस्लामी के फ्रंटल यूनिट के तौर पर काम कर रहा था। वहीं जमात-ए-इस्लामी को 2019 में UAPA के तहत एक ‘गैरकानूनी संगठन’ घोषित किया जा चुका है।