देश

Published: Oct 30, 2022 02:03 PM IST

Drone In J-Kजम्मू-कश्मीर: पाक की 'नापाक' हरकत, सांबा में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, पुलिस ने खदेड़ा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां सांबा सेक्टर में बीते शनिवार देर रात अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistan Drone) देखा गया है। आज यानी रविवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के तरफ से यह जानकारी दी गई है। मामले पर पुलिस ने बताया कि, ड्रोन कुछ मिनट तक भारत में रहने के बाद पाकिस्तान की ओर वापस चला गया। पुलिस के मुताबिक इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पता हो कि पहली बार साल 2019 में पाकिस्तानी आतंकियों ने ड्रोन से भारत में हथियारों की खेप गिराने का सिलसिला शुरू किया और यह क्रम अब भी जारी है. वहीं अब BSF के जवान अधिकतर बार सीमा पार से आने वाले ड्रोन्स को तुरंत मार गिराते हैं. इससे पहले बीते शुक्रवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को ढेर कर दिया था. यह घुसपैठिया जीरो लाइन से लगभग 250 मीटर तक भारतीय सीमा में आ गया था।

वहीं जब मौके पर सुरक्षाबलों के रोकने पर भी जब वह नहीं रुका तो जवानों ने अपनी गन से फायरिंग शुरू कर दी थी। इसमें वह मारा गया था। यह घटना बीते शुक्रवार देर रात को श्रीगंगानगर में अनूपगढ़ के पास शेरपुरा पोस्ट पर हुई, जब BSFजवानों की टुकड़ी अपनी रूटीन गश्त पर थी। इस मारे गए पाक घुसपैठिए की उम्र बीस से बाइस साल बताई गयी थी।