देश

Published: Aug 02, 2022 10:50 AM IST

Drone in Jammu जम्मू: BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास फिर देखा पाकिस्तानी ड्रोन, 'सर्च ऑपरेशन' जारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आ आरही बड़ी खबर के अनुसार यहां के कानाचक सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) के पास सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने उड़ती हुई एक संदिग्ध वस्तु या फिर ड्रोन (Drone)पर गोलियां चलाईं। मामले पर बताया गया कि सोमवार रात करीब नौ बजकर 35 मिनट पर हवा में एक चमकती वस्तु नजर आई, जो सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने की कोशिश कर रही थी। 

बाद में BSF के जवानों ने उस चमकती वस्तु की ओर गोलियां चलाईं, जिसके बाद वह नहीं दिखी। अधिकारी ने बताया कि पुलिस और अन्य एजेंसियों ने इलाके में तलाश अभियान शुरू किया है, हालांकि अभी तक कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। हालाँकि ऐसा भी माना जा रहा है कि ये कोई ड्रोन था।   

पहले भी हुई है घटना 

गौरतलब है कि BSF ने इसके पहल भी जम्मू-कश्मीर के कानाचक सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन दिखने के बाद उस पर गोलियां चलाईं थी । दरअसल सेना ने कानाचक इलाके में पाकिस्तान की ओर से बीते शुक्रवार रात को 9 बजकर 40 मिनट पर चमकती हुई लाल रोशनी देखी और BSF के सतर्क बलों ने उस दिशा में गोलियां चलाईं थी।

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए प्रतिबंधित संगठन के 7 सदस्यों को गिरफ्तार भी किया था और उनके पास से पाकिस्तान की ओर से 20 ड्रोन उड़ान के जरिये कथित रूप से गिराए गए हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री का एक बड़ा जखीरा भी बरामद किया था।

बता दें कि, लश्कर ने कथित तौर पर ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और उन्हें कश्मीर में आतंकवादियों को पहुंचाने के लिए जम्मू और राजौरी जिलों में तीन आतंकवादी ‘मॉड्यूल’ स्थापित किए थे।