देश

Published: Feb 01, 2024 09:17 PM IST

Jharkhand Political CrisisJMM के विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी, लेकिन अब तक उड़ान नहीं भर सका विमान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

रांचीः झारखंड में फिलहाल सियासी संकट (Jharkhand Political Crisis) जारी है। वहीं, राज्यपाल से मिलने के बाद JMM के विधायकों ने राज्यपाल से मिलकर सरकार पेश करने का दावा पेश किया है। लेकिन राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (C.P. Radhakrishnan) ने अब तक आमंत्रित नहीं किया है। इस बीच, सत्ताधारी पार्टी के विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि विधायकों को विशेष चार्टर्ड विमान से हैदराबाद भेजने की तैयारी की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुल 35 विधायकों को भेजा जाएगा। जबकि कुछ करीबी विधायक रांची में ही रह सकते हैं।

हैदराबाद जाने वाले है विधायक 

विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि विजिबिलिटी की समस्या के कारण गठबंधन के विधायकों को ले जाने वाला चार्टर्ड विमान उड़ान नहीं भर सका है। सूत्र बताते हैं कि आधा घंटा इंतज़ार किया जाएगा। बताया यह भी जा रहा है कि अगर विजिबिलिटी में सुधार नहीं हुआ तो हैदराबाद जाने का प्लान कैंसल हो सकता है। 

हेमंत सोरेन गिरफ्तार 

उल्लेखनीय है कि झामुमो के नेता हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद धनशोधन के एक मामले में बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद राज्य के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया गया। चंपई सोरेन ने बुधवार को कहा था कि उन्होंने 47 विधायकों के समर्थन से झारखंड में नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया। लेकिन राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने अब तक आमंत्रित नहीं किया है।