देश

Published: Dec 30, 2023 08:53 AM IST

JNU Controversyफिर विवाद का कारण बना JNU, अब दिवार पर लिखा गया 'बाबरी मस्जिद दोबारा बनेगी' नारा, सिक्योरिटी अलर्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के लैंग्वेज स्कूल की एक दीवार पर बाबरी मस्जिद (Babri Mosque) के दोबारा निर्माण संबंधी नारा लिखे जाने के बाद से यहां एक बार फिर तनाव का माहौल बन चूका है।  हालांकि बाबरी मस्जिद दोबाना बनाने वाले इस नारे को मिटाया जा चूका है।  

यह मामला सामने आने के बाद JNU प्रशासन ने कैंपस में अलर्ट जारी कर दिया है।  इसके साथ ही विवादास्पद नारेबाजी और दीवारों को नुकसान पहुंचाने की बार-बार हो रही घटनाओं की जांच करने वाली समिति के साथ हुई बैठक में JNU प्रशासन ने अधिकारियों से विश्वविद्यालय के तहत आने वाले सभी संस्थानों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए कहा है।  

जांच कमेटी को 7 दिन के अंदर रिपोर्ट देने का आदेश

वहीँ जांच समिति के सदस्यों से सभी संस्थानों का दौरा करने और संबंधित डीन के साथ चर्चा के बाद प्रत्येक संस्थान में सीसीटीवी कैमरों की आवश्यकताओं पर अगले 7 दिनों में एक रिपोर्ट भी सौंपने को कहा है। इधर मामले पर विश्वविद्यालय के छात्रों की मानें तो प्रशासन ने बीते गुरूवार की शाम उन दीवारों पर सफेदी करा दी, जिन पर यह नारा लिखा हुआ था। हालांकि, यह भी दावा किया कि इस प्रक्रिया में स्वतंत्रता सेनानियों और दो प्रधानमंत्रियों के रेखाचित्र भी यहाँ से मिटा दिए गए।  मामले पर NSUI ने की जांच की मांग की है।