देश

Published: May 04, 2022 10:01 AM IST

Jodhpur Violenceजोधपुर : हिंसा वाले इलाके में 2 दिन तक स्कूल रहेंगे बंद, होंगी बोर्ड परीक्षाएं

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Twitter

नई दिल्ली.सुबह कि अन्य बड़ी खबर के अनुसार राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर में हिंसा (Jodhpur Violence) के बाद जिन इलाकों में फिलहाल कर्फ्यू लगाया गया है, वहां अगले दो दिनों तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। हालाँकि जिन स्कूलों में बोर्ड परीक्षाएं होनी हैं, वे स्कूल खुले रहेंगे। 

Koo App

कल देर रात हुआ मजहबी उपद्रव मेरे जोधपुर की तासीर नहीं है। यहां ये कृत्य स्वीकार्य नहीं। मैं सभी अपने जोधपुरवासी भाइयों -बहनों से कहना चाहता हूं कि हमें उकसावे में नहीं आना है। धार्मिक सौहार्द और शांति व्यवस्था बनाए रखना पुलिस और प्रशासन की जिम्मेदारी है। हमें शांत रहना है। हमारी पहली जिम्मेदारी जोधपुर में शांति बनाए रखना है। #Rajasthan

Gajendra Singh Shekhawat (@gssjodhpur) 3 May 2022

इस बाबत जोधपुर डीएम हिमांशु गुप्ता ने इसकी जरुरी जानकारी दी है। बता दें कि शहर में ईद से पहले सोमवार रात को दो समुदाय आमने-सामने आ गए थे। दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी भी हुई थी. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर दोनों पक्षों को ही बाद में तितर-बितर किया था। वहीं एहतियातन कर्फ्यू वाले इलाके में इंटरनेट को बंद कर दिया गया। मंगलवार को भी यहां से हिंसा की छिटपुट खबरें आती रहीं। इस मामले में पुलिस ने अब तक 97 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Koo App

बता दें कि राजस्थान के जोधपुर शहर में सांप्रदायिक तनाव (Jodhpur Violence ) के बाद बीते मंगलवार को 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है । इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की भी अपील की थी। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही ऐसी घटनाओं के जिम्मेदार असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। साथ ही CM गहलोत ने राजधानी जयपुर में उच्च स्तरीय बैठक के बाद हालात पर निगरानी के लिए गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव सहित आला अधिकारियों को तत्काल जोधपुर जाने के निर्देश दिए थे।