देश

Published: Jun 04, 2022 01:37 PM IST

Rahul Gandhiराहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोले-अपना पता लोक कल्याण मार्ग रख लेने से लोगों का कल्याण नहीं होता

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर ईपीएफ निधि को लेकर मोदी सरकार को घेरा है। कांग्रेस(Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्मचारी भविष्य निधि (EPF ) में जमा राशि पर ब्याज दर 8.1 प्रतिशत किए जाने को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि,घर का पता (PM) लोक कल्याण मार्ग कर लेने से लोगों का कल्याण नहीं होता। राहुल ने ट्वीट किया, घर का पता लोक कल्याण मार्ग रख लेने से लोगों का कल्याण नहीं होता है। प्रधानमंत्री ने 6.50 करोड़ कर्मचारियों के वर्तमान और भविष्य को बर्बाद करने के लिए महंगाई बढ़ाओ कमाई घटाओ’ मॉडल को लागू किया है।

राहुल ने एक ग्राफ भी साझा किया, जिसमें दर्शाया गया है की 2015-16 में ईपीएफ पर ब्याज दर 8.8 प्रतिशत थी, जो अब घटकर 8.1 प्रतिशत हो गई है।   सरकार ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के करीब पांच करोड़ अंशधारकों को वर्ष 2021-22 के लिए भविष्य निधि जमा पर 8.1 प्रतिशत ब्याज देने को मंजूरी दे दी है।

बता दें बीते चार दशकों में यह ईपीएफ पर मिलने वाली सबसे कम ब्याज दर है। इस साल मार्च में ही ईपीएफओ (EPFO) के केंद्रीय न्यासी बोर्ड (CBT) ने 2021-22 के लिए देय ब्याज दर को 2020-21 के 8.5 प्रतिशत से घटाकर 8.1 प्रतिशत करने का निर्णय किया था।(एजेंसी)