देश

Published: Oct 30, 2023 09:07 AM IST

Kerala Blast Updateकेरला विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़ी, जानिए क्या बोला सरेंडर करने वाला आरोपी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

कोच्चि: केरल (kerala) के कलमश्शेरि में ईसाई समुदाय ( Christian community) के एक सम्मेलन केंद्र में तीन दिवसीय प्रार्थना सभा के समापन के अवसर पर रविवार सुबह हुए धमाकों (Balst) में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है।

बयान के मुताबिक, एर्नाकुलम जिले के मलयट्टूर की रहने वाली लिबिना नामक 12 वर्षीय बच्ची ने कलमश्शेरि सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार देर रात दम तोड़ दिया। 

अस्पताल के चिकित्सा बोर्ड की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, लिबिना को रविवार सुबह भर्ती कराया गया था और धमाके में उसके शरीर का 95 फीसदी हिस्सा झुलस गया था। बयान में कहा गया है कि वेंटिलेटर पर रखे जाने के बावजूद बच्ची की हालत लगातार बिगड़ती गई और रविवार देर रात 12 बजकर 40 मिनट के आसपास उसकी मौत हो गई। 

इससे कलमश्शेरि में ईसाई समुदाय के सम्मेलन केंद्र में हुए धमाकों में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई। प्रार्थना सभा में शामिल दो महिलाओं की रविवार को मौत हो गई थी। धमाकों में 50 लोग घायल हुए हैं। ईसाइयों के ‘यहोवा के साक्षी’ संप्रदाय का सदस्य होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने धमाकों के कुछ घंटे बाद त्रिशूर जिला पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

घटना को अंजाम देने वाले ने धमाकों की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इस संप्रदाय की शिक्षाएं ‘देश के लिए सही नहीं’ हैं।

(एजेंसी)