देश

Published: Apr 24, 2024 10:43 PM IST

Lok Sabha Elections 2024खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह लड़ेगा लोकसभा चुनाव? असम के डिब्रूगढ़ जेल में है बंद

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की जेल में बंद कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के अधिवक्ता ने बुधवार को दावा किया कि वह (सिंह) पंजाब की खडूर साहिब सीट (Khadur Sahib Lok Sabha Seat) से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) लड़ेगा।

अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने कहा कि वह गुरुवार को अपने बेटे से मिलने के बाद ही इस मामले में टिप्पणी करेंगे। हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि अमृतपाल सिंह ने शुरूआत में राजनीति में आने को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी।

अमृतपाल सिंह के अधिवक्ता राजदेव सिंह खालसा ने दावा किया कि उन्होंने बुधवार को डिब्रूगढ़ जेल में उपदेशक से मुलाकात की और उनसे चुनाव लड़ने का अनुरोध किया। खालसा ने कहा, ‘‘मैं आज डिब्रूगढ़ केंद्रीय जेल मे भाई साहब (अमृतपाल सिंह) से मिला और मुलाकात के दौरान मैंने उनसे अनुरोध किया कि ‘खालसा पंथ’ के हित में, उन्हें इस बार संसद सदस्य बनने के लिए खडूर साहिब से चुनाव लड़ना चाहिए।

खालसा ने दावा किया, ‘‘भाई साहब ने पंथ के हित में मेरा अनुरोध स्वीकार कर लिया… वह एक र्निदलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।” ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पिछले साल अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था और उसके खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया गया था। अमृतपाल अपने नौ सहयोगियों के साथ फिलहाल डिब्रूगढ़ जेल में बंद है।