देश

Published: Dec 15, 2021 11:04 AM IST

Lakhimpur Kheri Violenceराहुल गांधी ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव, कांग्रेस ने कहा-अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करे सरकार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) मामले में एसआईटी (SIT) की रिपोर्ट के बाद देश में सियासी संग्राम जारी है। कांग्रेस (Congress) ने सरकार को घेर लिया है। इन सब के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा (Lok Sabha)  में स्थगन प्रस्ताव दिया है। साथ ही केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) को बर्खास्त करने की भी मांग तेज हो गई है। 

ज्ञात हो कि लखीमपुर खीरी में हिंसा के मामले को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है। अधीरंजन चौधरी ने इसे लेकर कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी में हिंसा के मुद्दे पर संसद में स्थगन प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा कि हम चाहेंगे कि सरकार मंत्री (अजय कुमार मिश्रा टेनी) को बर्खास्त करे। राहुल गांधी आज इस विषय पर सदन में बात रखने की कोशिश करेंगे।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच कर रहे एसआईटी ने इसे सुनियोजित साजिश करार देने के बाद कांग्रेस आक्रामक है। कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए। जबकि कांग्रेस नेता राहुल ने कहा था कि कांग्रेस के ‘धर्म की राजनीति करने वाले’ प्रधानमंत्री को राजनीति का धर्म निभाना चाहिए।