देश

Published: Dec 12, 2021 01:14 PM IST

CDS Bipin Rawat Passed Awayविजय पर्व के लिए पहले ही अपना संदेश CDS रावत कर गए थे रिकॉर्ड, सुनकर नम हुई सभी की आंखें

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नयी दिल्ली.  दिन की बड़ी खबर के अनुसार, जहाँ आज देश की राजधानी में विजय पर्व (Vijay Parv) मनाया जा रहा है।वहीं इस विजय पर्व को लेकर CDS जनरल बिपिन सिंह रावत (CDS Bipin Rawat) ने भी एक खास संदेश रिकॉर्ड किया था।आज इंडिया गेट पर इस आयोजन के उद्घाटन समारोह में इस वीडियो संदेश को प्ले किया गया। पता हो कि हाल ही के एक चॉपर क्रैश में अपनी जान गंवा देने वाले CDS rawat  के इस वीडियो मैसेज को देख समारोह में मौजूद सभी लोगों की आंखें भर आईं। 

सेना के जवानों को दी शुभकामना

इस ख़ास वीडियो संदेश में CDS जनरल रावत ने भारतीय सेना को विजय पर्व की शुभकामना दे रहे हैं। वे कहते हैं, ‘”इस स्वर्णिम विजय पर्व के पावन अवसर पर मैं भारतीय सेना के सभी बहादुर जवानों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। भारतीय सेना की 1971 की लड़ाई में जीत की 50वीं वर्षगांठ को हम विजय पर्व के तौर पर मना रहे हैं। मैं इस पावन पर्व पर सशस्त्र सेनाओं के वीर जवानों को याद करते हुए उनके बलिदान को भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं” 

विजय पर्व पर की ख़ास बात

इस विडियो में आगे CDS रावत, विजय पर्व के आयोजन की भी बात कर रहे हैं। वे वीडियो में वह कहते हैं कि, 12 से 14 दिसंबर तक इंडिया गेट पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन होने जा रहा है। यह बड़े सौभाग्य की बात है कि विजय पर्व अमर जवान ज्योति की लौ की छांव में इसे आयोजित किया जा रहा है जो कि हमारे वीर शहीदों की याद में ही स्थापित की गई है। हम सभी देशवासियों को इस विजयपर्व के जश्न में सम्मिलित होने के लिए तहे दिल से आमंत्रित करते हैं। अपनी सेनाओं पर है हमें गर्व, आओ मिलकर मनाएं यह विजय पर्व।”

गौरतलब है कि बीते बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हेलीकॉप्टर में CDS बिपिन रावत के साथ उनकी पत्नी और 12 लोग सवार थे। जिनमें से 13 लोगों की मौत हो गई है, वहीं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बच गए हैं। इस हादसे में CDS जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत के अलावा , ब्रिगेडियर एल एस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पीएस चौहान, स्क्वाड्रन लीडर के सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक साई तेजा ने भी अपनी जान गंवा दी थी।