देश

Published: Mar 11, 2021 08:56 AM IST

Mahashivratri 2021आज देश में महाशिवरात्रि की धूम, PM मोदी ने दी बधाई, हरिद्वार में हो रहा कुंभ का पहला शाही स्नान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

हरिद्वार. आज देश (India) में महाशिवरात्रि (Mahashivratri) की धूम है। आज सुबह से ही भगवान शिव के भक्त मंदिरों की कतार में उनके दर्शनों के लिए लगे हैं। इसी क्रम में आज  हरिद्वार (Haridwar) में भी महाकुंभ का शाही स्नान किया जा रहा है। कोरोना काल के बीच आई इस महाशिवरात्रि को आज काफी सावधानी के साथ मनाया जा रहा है।

आज महाशिवरात्रि के इस पावन पर्व में देशवासियों को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind)) और उत्तरप्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अपनी बधाई प्रेषित की है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और ‘हर-हर महादेव’ का जयकारा लगाया।वहीं खबर यह भी है कि अब तक हरिद्वार में जारी कुंभ के शाही स्नान में करीब 22 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने डुबकी लगा ली है। 

गौरतलब है कि महाशिवरात्रि पर्व को लेकर कई राज्य सरकारों ने जरुरी  नियम और सावधानियां बरतने की बात कही है, लेकिन इससे शिवभक्तों को कोई विशेष दिक्कत ना आए ऐसा प्रबंध भी किया गया है। देश भर में बृहस्पतिवार महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है। इस अवसर पर श्रद्धालु ‘हर-हर महादेव’ का जयकारा लगाते हुए शिवालयों या मंदिरों में भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते हैं।