देश

Published: Dec 02, 2023 01:09 PM IST

Cash For Query Caseमहुआ के समर्थन में अब उतरे अधीर रंजन, लोकसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिख रखी ये मांग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
महुआ मोइत्रा-अधीर रंजन चौधरी

नयी दिल्ली: लोकसभा (Loksabha) में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaowdhury) ने ‘‘धन लेकर प्रश्न पूछने” के मामले में तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ आचार समिति की कार्रवाई को लेकर लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) को शनिवार को पत्र लिखा और संसदीय समितियों के कामकाज पर नियमों तथा प्रक्रियाओं पर पुनर्विचार एवं उचित समीक्षा की मांग की।

चौधरी ने चार पृष्ठों वाले अपने पत्र में कहा कि विशेषाधिकार समिति और आचार समिति के लिए उल्लेखित भूमिकाओं में कोई स्पष्ट सीमांकन नहीं है, विशेष रूप से दंडात्मक शक्तियों के प्रयोग के मामलों में। कांग्रेस नेता ने कहा कि इसके अलावा ‘‘अनैतिक आचरण” की कोई स्पष्ट परिभाषा नहीं है और ‘आचार संहिता’ तैयार की जानी बाकी है।

उन्होंने कहा कि इन मुद्दों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है और यह काम अध्यक्ष के मार्गदर्शन में किया जाना चाहिए। चौधरी लोक लेखा समिति के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा व्यक्त किए गए विचार उनके अपने हैं। ‘‘धन लेकर प्रश्न पूछने” के मामले में आचार समिति की रिपोर्ट सोमवार को निचले सदन में पेश की जाएगी। इस रिपोर्ट में मोइत्रा को निष्कासित करने की सिफारिश की गई है।(एजेंसी)