देश

Published: Feb 06, 2023 12:00 PM IST

Coaching Center Fireनोएडा के कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, बाल बाल बचे स्टूडेंट्स

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Image

नई दिल्ली : फेज-वन थाना क्षेत्र के सेक्टर चार स्थित एक कोचिंग सेंटर (Fire In Coaching Center) में रविवार शाम भीषण आग लग गई। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकल विभाग के अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की तीन गाड़ियों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

आग में फंसे कुछ लोगों को दमकल कर्मियों ने सकुशल बाहर निकाल लिया। मुख्य दमकल अधिकारी (सीएफओ) प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि रविवार शाम करीब सात बजे सेक्टर चार स्थित एक कोचिंग सेंटर में आग लग गई। चौबे ने बताया कि कोचिंग सेंटर चार मंजिला है और आग इसके भूतल पर लगी। लकड़ी के फर्नीचर में आग तेजी से फैल गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। घटना की सूचना पाकर दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची।

सीएफओ ने बताया कि करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि रविवार को कोचिंग सेंटर में छुट्टी होने के कारण वहां बच्चे पढ़ने के लिए नहीं आए थे। अधिकारी ने बताया कि कोचिंग सेंटर के प्रथम तल पर तीन लोग काम कर रहे थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। उन्होंने आशंका जताई कि आग संभवत: शॉर्ट सर्किट के चलते लगी। (एजेंसी)