देश

Published: Jun 13, 2022 11:16 AM IST

Karnataka MLC Elections 2022कर्नाटक में चल रहा है एमएलसी चुनाव, बड़ी संख्या में ग्रैजुएट्स और टीचर्स कर रहें हैं मतदान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Photo

बेंगलुरु: कर्नाटक विधान परिषद के दो स्नातक तथा दो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के द्विवार्षिक चुनाव के लिए सोमवार को सुबह मतदान शुरू हुआ, जो सुचारू रूप से चल रहा है । मीडिया को निर्वाचन अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है।अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक चलेगा।लोग बड़ी संख्या में मतदान करने बूथ पर आ रहे हैं।

आपको बता दें इन चारों सीटों पर चार महिलाओं समेत कुल 49 उम्मीदवार मैदान में हैं। सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सभी चार निर्वाचन क्षेत्रों उत्तर-पश्चिमी स्नातक, दक्षिण स्नातक, उत्तर-पश्चिम शिक्षक तथा पश्चिम शिक्षक से एक-एक उम्मीदवार खड़ा किया है। जद(एस) ने तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इस चुनाव में सभी पार्टियां अपने जीत का दावा थोक रही हैं।

गौरतलब है कि, जद(एस) पार्टी ने उत्तर-पश्चिम स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है। बाकी के उम्मीदवार या तो निर्दलीय या छोटे दलों के हैं। विधान परिषद की चार सीटों पर चुनाव में करीब 607 मतदान केंद्रों पर कुल 2,84,922 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। जिसका सभीको बेसब्री से इंतजार रहेगा। कौन पार्टी कितने सीटों पर जीत दर्ज करती है, यह पिक्चर परिणाम के पहले चुनाव के बाद ओपिनियन पोल के रुझान आने शुरू हो जाएगें।चुनाव के बाद सभी को 15 जून को मतगणना के बाद आने वाले परिणाम का इंतजार रहेगा।