देश

Published: Jun 29, 2022 03:43 PM IST

Maharashtra Political Crisis MNS का एकलौता विधायक फ्लोर टेस्ट में BJP के साथ, राज ठाकरे-फडणवीस ने फोन पर की बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में कल फ्लोर टेस्ट होना है। फ्लोर टेस्ट के बाद साफ हो जाएगा कि सत्ता की चाभी किसके हाथ लगने वाली है। इसके लिए बीजेपी बहुमत जुटाने की कवायद में जुट गई है। इसी कड़ी में देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे से फोन पर बात की है। रिपोर्ट के मुताबिक राज ठाकरे की पार्टी ने उनका समर्थन करने का निर्णय लिया है। फिलहाल अभी तक इसे लेकर कोई भी अधिकारिक बयान सामने नही आया है, लेकिन सियासी गलियारे में इसकी चर्चा होनी शुरू हो गई है।

बता दें कि, देवेंद्र फडणवीस से पहले सोमवार को शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिदे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से राज्य की हालिया राजनीतिक स्थिति के बारे में चर्चा की थी। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में पार्टी विधायकों के एक समूह की बगावत के कारण महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार के अस्तित्व पर खतरा पैदा हो गया है। वहीं अब मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है।

गौरतलब है कि, शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की अगुवाई में पार्टी के विधायकों के एक समूह ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ करीब एक सप्ताह पहले बगावत कर दी थी। इसके बाद इन विधायकों को सूरत के होटल ले जाया गया था, जहां से विधायकों का यह समूह गुवाहाटी चला गया था। जिसके बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ बंगला छोड़ दिया था।