देश

Published: Jun 26, 2023 12:27 PM IST

Meghalayaमेघालय में भीड़ ने बीएसएफ चौकी पर किया हमला, पांच लोग घायल: अधिकारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic Source: Social Media

शिलांग: मेघालय ( Meghalaya)  के ईस्ट खासी हिल्स जिले में रविवार रात एक सीमा चौकी पर ग्रामीणों के हमले में बीएसएफ यानी सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दो जवानों समेत कम से कम पांच लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि राज्य की राजधानी से 100 किलोमीटर दक्षिण में डावकी शहर के पास उमसियेम गांव में रात करीब 10 बजे भीड़ ने चौकी पर हमला कर दिया। 

बीएसएफ मेघालय फ्रंटियर के महानिरीक्षक प्रदीप कुमार ने एक न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों में, हमने काफी सामग्री जब्त की है जिसे बांग्लादेश में तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था। तस्करों की भी पहचान की गई। इस कार्रवाई के बाद उन्होंने चौकी पर हमला किया और जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ को हवा में गोलीबारी करनी पड़ी।” उन्होंने बताया कि भीड़ द्वारा पथराव किए जाने से बीएसएफ के कम से कम दो कर्मी घायल हो गए। 

कुछ ग्रामीणों ने जबरदस्ती चौकी में घुसने की कोशिश की, हालांकि उन्हें पीछे धकेल दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, घटना में कम से कम तीन ग्रामीण भी घायल हुए हैं। चश्मदीदों ने ‘न्यूज एजेंसी को बताया कि घटना तब हुई जब एक वाहन चौकी के पास कथित तौर पर खराब हो गया, जिसमें तीन लोग सवार थे। उन्होंने कहा, ‘‘ इससे बीएसएफ कर्मी क्रोधित हो गए और उन्होंने उन तीनों पर तस्कर होने का आरोप लगाया। यह खबर फैल गई और आसपास के ग्रामीण बचाव में आए।” 

ग्रामीणों ने बीएसएफ जवानों पर ड्यूटी के दौरान नशे में होने का भी आरोप लगाया, जिसे आईजी ने खारिज किया है। कुमार ने कहा, ‘‘ सीमा पर कर्मियों को शराब पीने की अनुमति नहीं है।” अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस और बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंचे हैं। कुमार ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। (एजेंसी)