देश

Published: Feb 23, 2021 06:41 PM IST

ट्रेंडट्विटर पर ट्रेंड हो रहा #modi_rojgar_दो अभियान, छात्र प्रकट कर रहे अपना गुस्सा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Credit: GOOGLE

नई दिल्ली: सोमवार की रात से ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नाम से कई अभियान चलाए रहे हैं जो इस समय काफी ट्रेंड कर रहे हैं। इनमें #modi_rojgar_दो, #modi_girlfriend_do और #modi_boyfriend_do जैसे हैशटैग शामिल हैं। आपको बता दें कि 25 फरवरी को छात्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी कुछ मांगों को लेकर #modi_rojgar_do #modi_rojgar_दो हैशटैग चलाने वाले थे लेकिन यह ट्विटर और यूट्यूब (Twitter and Youtube) पर यह पहले ही चल गया और दो दिनों में 20 लाख से ज्यादा ट्वीट भी हो चुके हैं। 

छात्रों द्वारा अभियान की शुरुआत

इससे पूर्व भी प्रतियोगी परिक्षाओं को लेकर छात्र केंद्र के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान चला चुके हैं। जब कोरोना महामारी के समय में परीक्षाओं को स्थगित किया गया था उस वक्त उन्होंने ‘मैं भी बेरोजगार हूं’ अभियान चलाया था और अब वह ‘मोदी रोजगार दो’ अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। 

दरअसल, यह अभियान कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) टियर-2 परीक्षा के परिणाम को लेकर चलाया जा रहा है जो 19 फरवरी को जारी हुआ था और छात्रों ने 15, 16 और 18 नवंबर को आयोजित हुई परीक्षा के परिणाम की प्रक्रिया पर सवाल उठाए।

मिल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, विरोध कर रहे छात्रों का आरोप है कि 18 नवंबर को आयोजित हुई परीक्षा आसान थी और छात्रों ने 200 अंक में 200 अंक तक हासिल किए लेकिन जब परीक्षा परिणाम जारी हुआ तो कई छात्रों का चयन नहीं हुआ। 

छात्रों का यह भी कहना है कि 18 नवंबर वाली परीक्षा में 100 नंबर तक काट दिए गए हैं जबकि 15 और 16 नवंबर के दिन जिनकी परीक्षा हुई थी उनमें से कई लोगों के नंबर 50 से 80 तक बढ़ाए गए हैं। छात्रों को यह समझ में नहीं आ रहा है कि ऐसा किस प्रक्रिया के तहत किया गया है और इसी को लेकर वो सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा प्रकट कर रहे हैं।

क्या चाहते हैं छात्र