देश

Published: Jul 13, 2022 10:04 AM IST

Sushant Singh Rajput Caseसुशांत ड्रग केस में NCB का बड़ा दावा, रिया चक्रवर्ती ने कई बार खरीदा था गांजा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Social Media

नई दिल्ली/मुंबई.  दिवंगत सिनेस्टार और एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में अब NCB ने एक और बड़ा खुलासा किया है। जी हां, NCB ने यह दावा किया है कि सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Ria Chakraborty) ने अपने भाई शोविक समेत अन्य आरोपियों से कई बार गांजा खरीदकर अभिनेता सुशांत सिंह को दिया था। 

पता हो कि NCB ने हाल ही में NDPS कोर्ट में सुशांत मौत मामले में 35 आरोपियों के खिलाफ मसौदा आरोप दाखिल किया था, जिसकी सुनवाई बीते मंगलवार को हुई थी। 

कई बार ड्रग्स ख़रीदा था रिया चक्रवर्ती ने

दरअसल बीते 12 जुलाई को NCB ने इस बात का भी बड़ा खुलासा किया कि, रिया चक्रवर्ती, शोविक समेत सभी आरोपियों ने एक दूसरे के साथ मिलकर मार्च 2020 से लेकर दिसंबर 2020 तक एक आपराधिक षड्यंत्र रचा था, ताकि वह “बॉलीवुड और हाई सोसायटी” में ड्रग्स का वितरण, बिक्री और बाकायदा इसकी खरीद कर सकें, यानी एक बड़ा नेटवर्क तैयार कर सकें।

इतना ही नहीं NCB के मुताबिक इन सभी आरोपियों ने मुंबई के भीतर न केवल ड्रग्स की तस्करी की फंडिंग की बल्कि गांजा, चरस, कोकीन जैसे नशीले पदार्थों का जानकर इस्तेमाल भी किया था। जिसके चलते इन सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 27 और 27 ए लगाई गई है। इसके अलावा धारा 28 और धारा 29 के तहत भी इन पर मामला दर्ज किया गया है।

अब क्या होगा आगे ?

इधर आरोप तय करने से पहले अब अदालत सभी आरोपियों की दोषमुक्ति याचिका पर भी विचार करेगी। इस मामले पर NDPS अधिनियम से संबंधित मामलों की सुनवाई करने वाले विशेष न्यायाधीश वी जी रघुवंशी ने मामले की सुनवाई के लिए आगामी 27 जुलाई की तारीख तय की है। यानी अब अगली सुनवाई 15 दिन बाद होनी है।